Generic selectors
Exact matches only
Search in title
Search in content
Post Type Selectors
  • Home ›  
  • श्री बागेश्वर धाम | Shri Bageshwer Dham 

श्री बागेश्वर धाम | Shri Bageshwer Dham 

Shri Bageshwer Dham 
January 23, 2023

Advertisements
Advertisements

 

श्री बागेश्वर धाम – Shri Bageshwer Dham 

आज हम आपको श्री बागेश्वर धाम बाबा की कहानी बताने जा रहे हैं। तो आप जानिए बागेश्वर धाम बाबा के बारे में…. 

इनका नाम श्री धीरेन्द्र कृष्ण शास्त्री जी है। उपनाम बागेश्वर धाम महाराज और प्रसिद्ध नाम श्री बालाजी महाराज, श्री बागेश्वर जी महाराज, श्री धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री जी है। इनका जन्म 4 जुलाई 1996 में हुआ था। और ये हिन्दू धर्म से सम्मानित है। और इनके पिता का नाम श्री राम कृपाल गर्ग है। और माता जी का नाम श्रीमती सरोज गर्ग है। और यह अविवाहित पुरुष है। और इनके गुरु जी का नाम श्री दादा जी महाराज सन्यासी बाबा है। 

Shri Bageshwer Dham – महाराज श्री धीरेंद्र नाथ जी ने अपनी प्रारंभिक शिक्षा अपने गांव के एक विद्यालय से प्राप्त की। लेकिन बड़ी कक्षा में आने के बाद उन्हें अपने गांव से 5 किलोमीटर दूर पैदल चलकर वहा के सरकारी स्कूल मैं जाना पड़ा था । इसके बाद  वो कॉलेज जाने लगे।  लेकिन पढ़ाई करने में उनके ज्यादा मन नहीं लगता था। तो उन्होंने अपने दादाजी से महाभारत, रामायण, भागवतकथा और पुराण  महाकाव्य की शिक्षा लेना शुरू कर दिया था। जिसके अनुसार उन्होंने हनुमान जी की साधना करनी शुरू कर दी  थी और कम उम्र में ही सिद्धि प्राप्त कर ली थी।और आप अपने भविष्य के लिए खूब मेहनत करते है।लेकिन आप अपनी गरीबी को दूर नहीं कर पा रहे हैं।और दरिद्रता ने आपको पूरी तरह से तोड़ दिया है।तो आप इन दरिद्र्ताओ से दूर हो सकते हैं श्री बागेश्वर धाम सरकार के महाप्रसाद से…. 

एक ऐसा श्री यंत्र है जिसमें महालक्ष्मी की कृपया और दिव्यता का अलौकिक वरदान है। लेकिन यह मौका पूरे भारतवर्ष में कुछ लोगों को ही मिल पाएगा। जिनमें भाग्यशाली भक्तों के घर मैं अभिमंत्रित,और ब्राह्मणों द्वारा विधिपूर्वक पूजन करवाकर सिद्ध किया हुआ है।

Shri Bageshwer Dham – श्री बागेश्वर धाम मध्य प्रदेश के छतरपुर जिले के ग्राम में स्थित है। और यह हनुमान जी की  दिव्यता के लिए पूरे देश में प्रसिद्ध है। और यह बहुत से विद्वान तपस्वियों कि भूमि है। जहां लोगों को बालाजी महाराज के दर्शन करवाए जाते हैं। और उनकी समस्याओं का समाधान किया जाता है। और वहां पर सभी भक्तों को बागेश्वर धाम बाबा के दर्शन करने का मौका मिलता है। जो पूज्य महाराज श्री धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री जी जिन्हें पूरी दुनिया में श्री बागेश्वर धाम सरकार के नाम से संबोधित किया जा रहा है।

Shri Bageshwer Dham – लेकिन कई दिनों से सोशल मीडिया पर श्री बागेश्वर धाम सरकार को लेकर बहुत सी बातें की जा रही है। कथावाचक आचार्य श्री धीरेंद्र नाथ शास्त्री जी पर कई सवाल उठाए जा रहे हैं। उनको देखकर कहा जा रहा है। कि वह देश में अंधविश्वास फैला रहे हैं। उन्होंने कोई सिद्धि भी प्राप्त नहीं कर रखी है। उनके लोगों की भावनाओं के साथ खेल रहे हैं। और उन पर यह सभी आरोप महाराष्ट्र कि एक संस्थान ने लगाया है।और उन्होंने श्री बाघेश्वर सरकार को चुनौती भी दी है।की वो नागपुर में आकर उनके मंच पर चमत्कार दिखाए। संस्थान ने कहा कि अगर श्री धीरेंद्र नाथ शास्त्री जी ऐसा करते हैं। तो उन्हें इनाम भी दिया जाएगा लेकिन उन्होंने चुनौती को इंकार कर दिया। श्री बागेश्वर धाम प्रसिद्ध सरकार कथावाचक श्री धीरेंद्र नाथ शास्त्री जी ने अपने ऊपर लगाए गए आरोपों का खुलकर सामना किया है। यहां तक कि उन्होंने यह भी कहा है कि लोगों ने तो भगवान श्रीराम को भी नहीं छोड़ा है। उन पर भी सवाल उठाए गए थे। भगवान श्री राम से भी सबूत मांगे गए थे। तो हमें कौन छोड़ेगा हम तो सिर्फ इंसान है।

श्री बागेश्वर धाम का रहस्य

Shri Bageshwer Dham – आइए हम जानते हैं श्री बागेश्वर धाम का रहस्य और कुछ लोगों द्वारा कहा जाता है कि श्री बागेश्वर धाम महाराज जी के  पूर्वजों के समय शाही दरबार लग रहा है।पहले उनके पूर्वज यानि उनके के दादा गुरु को सिद्धि प्राप्त हुई थी उसके बाद उन्होंने अपना जीवन उनकी शरण में रहकर प्रारंभ किया। 

बागेश्वर धाम का निर्माण पूर्णता अभी तक किसी को पता नहीं है। वह बहुत ही समय पहले का एक चमत्कारी मंदिर है।  तो पहले से ही दिव्य दरबार का आरंभ करते आए हैं। लेकिन उस समय इंटरनेट की सुविधा नहीं थी इसी कारण जो वर्तमान समय में प्रचार-प्रसार हो गया है। वो पहले नहीं हो पाया था। 

Shri Bageshwer Dham – हनुमान जी महाराज की दिन-रात सेवा करते और पूजा करते थे।और उन्हें धिरे-धिरे ज्ञान की अभूति होने लगी। फिर उनके दादा जी का देहांत होने के बाद उन्हें उनकी शक्तियो का उनके अंदर विस्तार होना प्रांरभ हो गया।और आज वो श्री बालाजी महाराज और उनके गुरूजी की कृपया से आज उन्होंने पुरे संसार में सिद्दी प्राप्त कर ली है।और श्री बागेश्वर धाम मंदिर की सबसे बड़ी विशेषता यह है। कि जो भी श्रद्धालु अपने सच्चे मन से जो भी मनोकामना मांगते हैं, श्री बालाजी महारज और श्री बागेश्वर धाम के आशीर्वाद से सब सिद्ध हो जाता है। 

और वैसे तो इस मंदिर की बहुत सी विशेषताएं हैं। जैसे कि यहाँ पर जितना भी दान एकत्रित होता है। उसे गरीब कन्याओं के विवाह के लिए दिए जाता है।और मंदिर पर रुकने वाले  श्रद्धालुओं के लिए यहां पर खाने की व्यवस्था भी निः शुल्क की जाती है।

श्री बागेश्वर धाम का कांटेक्ट नंबर 

Shri Bageshwer Dham – अब हम आपको श्री बागेश्वर धाम के कांटेक्ट नंबर के बारे में बताना चाहते हैं। श्री बागेश्वर धाम के पीठाधीश्वर पंडित श्री धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री जी का कोई भी पर्सनल नंबर नहीं है।अगर उनका कोई पर्सनल नंबर है। तो आप उनके संयोगी से बात कर सकते हैं। अर्थात जो उनके खास सहायक होते हैं। श्री बागेश्वर धाम महाराज खुद कभी फोन पर बात नहीं करते हैं। फिर भी अगर आपको किसी प्रकार की जानकारी चाहिए। तो श्री बागेश्वर धाम आश्रम के सेवा कृमियों द्वारा आपको जानकारी दे दी जाएगी। तो आप इन नम्बरो  8120 5923 71 पर जानकारी प्राप्त कर सकते है। 

 

Latet Updates

x