Generic selectors
Exact matches only
Search in title
Search in content

वार्षिक राशिफल

  • Home ›  
  • Yearly Horoscope | वार्षिक राशिफल

मेष- नया साल  कारोबार के मामले में मिश्रित परिणाम लेकर आएगा, जातकों को न तो कोई ज्यादा बड़ा लाभ होगा और न ही किसी बड़ी धन हानि का सामना करना पड़ेगा। दांतो से संबंधित परेशानी का आपको सामना करना पड़ेगा, लेकिन साल  के अंत तक आपको इससे छुटकारा भी मिल जाएगा। पेट से जुड़ी हुई दिक्कत का सामना आपको महीने के अंत में करना पड़ सकता है। ग्रहों की बनी हुई स्थिती आपकी सेहत पर हमला करेगी। युवा वर्ग के जातक एवं जातिकाएं जोकि नौकरी कर रहें हैं, उनको विदेश से संबंधित कामों के अवसर मिलने की संभावना है। इसके अलावा काम से संबंधित नए अनुभव प्राप्त होंगे और प्रोमोशन होने के भी योग बने हुए हैं। नए साल २०२१ के अंत के में अड़चनें आ सकती हैं जिसके फलस्वरूप जातकों को काफी  परेशानियों का सामना करना पड़ेगा। सुन्दरकाण्ड का पाठ आपकी इन परेशानियों का उपाय है।

वृष- नया साल का ग्रहीय गोचर वृषभ राशि वाले जातकों को काफी दिक्कतें देने वाला है, संपूर्ण रूप से यह साल आपके लिए अच्छा नहीं है। आपके व्यर्थ के खर्चों की इस वर्ष 2021 अचानक से बढ़ोतरी होगी और हो सकता है की कि आपका किसी से उधार भी हो जाए या बैंक से आपको लोन लेना पड़े। इन हानियों के चलते आपकी मानसिक स्थिति भी ठीक नहीं रहेगी और आप काफी अकेला महसूस करेंगे। परिवार और घर से संबंधित भी नए खर्चे सामने आएँगे। आपके साथ के लोग या साथ में काम कर रहे मित्र आदि से आपको धोखा मिल सकता है। नौकरी कर रहे जातकों को नया काम मिल सकता है लेकिन उस काम को पूरा करने के लिए आपको पहले से काफी ज्यादा मेहनत करनी पड़ेगी। मिला हुआ नया कार्य या प्रोजेक्ट आपकी किस्मत को बदल सकता है, इसलिए ऐसे मौके को जाने न दें।

मिथुन- इस नए साल मिथुन राशि वाले जो कि सरकारी कार्यचालन कर रहें हैं, उन जातकों को गंभीर स्थिति का सामना करना पड़ेगा। लेकिन प्रेम संबंधों के मामले में यह वर्ष 2021  आपके लिए बहुत सकारात्मक परिणाम देता नज़र आएगा। अगर आप प्यार संबंधों में नहीं है तो इस माह आप किसी पारिवारिक उत्सव में किसी श़ख्स से काफी ज्यादा आकर्षित होंगे। आपको छोटे भाई-बहनों के स्वास्थ्य को लेकर ज्यादा ध्यान रखना होगा। अगर शुरू में सावधानी नहीं बरती गई तो बीमारी बाद में भयंकर रूप धारण कर सकती है, तो सावधान रहें।

कर्क- नया साल  कर्क राशि वालों के लिए मश्रित से परिणामों के लेकर आएगा।  पढ़ाई कर रहे बच्चों का मन पढ़ाई से हटकर खेल कूद की तरफ ज्यादा रहेगा। सेहत को लेकर आपको पेट और आँख संबंधित बीमारियों का सामना करना पड़ेगा। खगोलिय पिंडों की बनी हई अवस्था की गणना अनुसार जातकों का जमीन सम्पत्ति पर धन का निवेश करना लाभदायक रहेगा। लेकिन नौकरी के मामले में आपको ज्यादा अच्छे परिणाम देखने को नहीं मिलेंगे, इसी बीच आपकी कर्मचारियों के साथ अनबन हो सकती है।घर में अगर किसी बात को लेकर माहौल ठीक नहीं था, तो इस वर्ष 2021 में उस समस्या का भी समाधान हो जाएगा और सब सही हो जाएगा। वैवाहिक जीवन अच्छा  बीतेगा  और आपका प्रेमी जीवन भी अच्छा रहेगा। व्यापार में लाभदायक काम मिलने के योग है, लेकिन इसके लिए आपको सचेत रहना होगा। 

सिंह- सिंह राशि के लिए नया साल बहुत  भारी नुकसान वाला रहेगा , लेकिन आपके मित्र आपका पूरा साथ देंगे। कोई गैर-कानूनी कार्य में अपना योगदान न दें बरना आपको भारी संकट का सामना करना पड़ेगा और काम के समय भी जातकों को सक्रिय रहना पड़ेगा। अपनी वाणी पर आपको अच्छी पकड़ बनानी होेगी अन्यथा आपका लड़ाई-झगड़ा होना निश्चित है। नौकरी कर रहे जातकों का समय अच्छा जाएगा और ज्यादा मेहनत से काम करने पर प्रमोशन होने के भी योग साफ-साफ बने हुए हैं। इस साल  आपकी नयी चीजें सीखने तथा नए कामों को करने में रूचि बढ़ेगी। परिवार से आपको पूरा समर्थन मिलेगा और रिश्ते ज्यादा बेहतर होंगे।

 

कन्या- इन साल  में आपका रुका हुआ धन निश्चित ही आपको वासिप मिल जाएगा। जिस व्यक्ति ने आपका धन काफी समय से रोक कर रखा है वो आपको खुद ही वापिस कर देगा। इसके अलावा आप खुश रहेंगे और घूमने के भी काफी अवसर मिलेंगे। लेकिन सेहत का विशेष ध्यान रखने की आपको जरूरत पड़ेगी, इस वर्ष 2021 आपको त्वचा और आँख से संबंधित दिक्कतों का सामना करना पड़ेगा। त्वचा के मामले में आपको एलर्जी होने की ज्यादा संभावनाएं हैं। घर के सदस्यों और रिश्तेदारों से भी आपको अच्छी प्रतिक्रियाएँ देखने को मिलेंगी। इसी के साथ घर में पूजा, हवन और उत्सव होने की भी काफी संभावनाएं हैं।

तुला- यात्रा के मामले में यह साल 2021 तुला राशि के जातकों के लिए बहुत खराब है, इसलिए यात्राओं को टाल देना आपके लिए उचित रहेगा बरना इसके काफी बुरे परिणाम सामने आएँगे। अगर आपको वैवाहिक जीवन में आए लगभग एक वर्ष हुआ है तो संतान प्राप्ति के पूरे-पूरे योग बने हुए हैं, हो सकता है कि आपको नए मेहमान के आने की खुश-खबरी जल्द ही प्राप्त हो। परिवार के यात्रा करने की योजनाएं बन सकती हैं। घर में ज्यादा समय रहें रिश्तों में काफी मजबूती आएगी और आप काफी खुश भी रहेंगे। विद्यार्थियों को कुछ नया करने के अवसर मिलते रहेंगे और पढ़ाई में भी मन लगा रहेगा। इस नए वर्ष में आपको अपने प्रतियोगियों से थोड़ा संभल के रहने की जरूरत है, वह आपको नुकसान पहुंचाने का प्रयास करेंगे। जो आपके मित्र हैं वह भी आपके शत्रु बन सकते हैं।

वृश्चिक- आपके अपने जीवनसाथी के साथ काफी अच्छे नए संबंध बनेंगे और जोड़ा एक दूसरे को काफी खुशी देगा। अगर आपके बच्चे स्कूल जाते हैं तो वह काफी अच्छे नतीजे लाएंगे। लेकिन आपको अपने से बड़ों की सेहत का काफी ध्यान रखना पड़ेगा, अगर घर के बुजुर्ग कही यात्रा पर जा रहें है तो आप उनको इस साल  रोकने का प्रयास करें अन्यथा उनका स्वास्थ्य बिगड़ सकता है। अगर आप सरकारी नौकरी में है, तो आपको शांत दिमाग से काम करना पड़ेगा। जातकों की कहासुनी हो सकती है और इस वर्ष  में हुई लड़ाई भविष्य में और भी ज्यादा परेशान करेंगी। राजनीति से संबंधित फैसले सोच-विचार करने के बाद ही लें, यह आपको देखने में लाभदायक लगेंगे लेकिन भविष्य में परेशानियां खड़ी कर देंगे।

धनु- इस माह की चंद्रमा की स्थिति धनु राशि के जातकों के लिए ठीक नहीं है। अगर आप शादीशुदा है तो यह माह आपकी पत्नी की सेहत के लिए ठीक नहीं है और इस नए साल आपकी जीवनसाथी के साथ लड़ाई होने की पूरी संभावना है, इसलिए आपको अपनी वाणी पर नियंत्रण बनाना होगा बरना बात तलाक तक भी पहुंच सकती है। नौकरी के लिए यह समय आपको काफी दिक्कत देगा। लेकिन काम के समय आपके सहयोगी आपका पूरा साथ देंगे और काम करने में मदद करेंगे। इन वर्ष आप काफी  दुखी रहेंगे और काफी अकेला महसूस करेंगे। संतान से संबंधित भी आपका बच्चों के साथ तालमेल नहीं बन पाएगा। विद्यार्थियों के लिए यह समय ठीक रहेगा और पढ़ाई लिखाई में भी मन लगा रहेगा। ग्रहों के बुरे प्रभावों को कम करने के लिए आप अपाहिजों को दान दे सकते हैं, इससे निश्चित ही आपको लाभ होगा और स्थिति थोड़ी आपके काबू में आएगी।

मकर- यह साल 2021 आपके लिए सामान्य सा रहेगा। बेचने और खरीदने के काम में आपको लाभ होगा और काम भी बढ़ेगा। व्यर्थ के खर्चे इस माह में कम हो जाएंगे और धन की प्राप्ति होगी। साल  के मध्य में आपको गले से संबंधित परेशानी होगी, इसलिए शुरू से ही खान-पान का पूरा ध्यान रखें। ऐसे में अंग्रेजी दवाइयों के प्रयोग से भी खुद को बचाए और आयुर्वेदिक चीजों का सेवन इस राशि के लोगों के लिए अच्छा है। बच्चों से आप काफी खुश रहेंगे और जीवनसाथी से आपको कोई खुशख़बरी मिलेगी।  सेहत के मामले में गले के अलावा आपको शारीरिक कष्ट का सामना भी करना पड़ेगा। ऐसे में राहु और शनि के उपाय करना आपके लिए लाभदायक होगा। 

कुंभ- आपका घर अगर गांव में है और आप कहीं बाहर रह रहें है तो आपकी गांव की यात्रा हो सकती है, जिसमें आपको उपहार मिलने की संभावना भी है। अगर आप विदेश में रह रहें हैं तो आपका मन उदास सा रहेगा और बार-बार घर की याद आती रहेगी। लोग इस साल  आपके कान भरने का प्रयास करेंगे, ऐसे में उनकी बातों पर ज्यादा ध्यान न दें। बड़े काम में हाथ डालने से पहले किसी घर के बुजुर्ग की सलाह लें। बड़े बजुर्गों का आर्शिवाद आपको भाग्यशाली बनाएगा। घर के बड़े की बोली हुई बात आपको अंदर से ठेस पहुंचा सकती है, लेकिन धैर्य से काम लें बाद में सब ठीक हो जाएगा। वाहन आदि चलाने से परहेज करें, जातकों के दुर्घटना होनें के योग बने हुए हैं।

मीन- सरकारी नौकरी कर रहें जातकों के लिए यह वर्ष 2021 अच्छा रहेगा लेकिन निजी नौकरी कर रहें जातकों का साथ में काम कर रहें कर्मचारियों से मनमुटाव होगा। परिवार में आपसी प्रेम भी बढ़ेगा लेकिन प्रेमी जीवन में किसी अन्य व्यक्ति के कारण संबंध खराब होगा। महीने के बीच में आप परिवार की बोली हुई बातों से परेशान रहेंगे लेकिन अंत में सब ठीक हो जाएगा। प्रेमी के साथ रिश्ते बिगड़ने की पूरी संभावनाएं है इसलिए सोच समझकर और मिठास के साथ बात करने का प्रयास करें। इन सभी बुरे प्रभावों को विष्णु जी की पूजा अराधना से कम किया जा सकता है। अपना कार्य अकेले करने का प्रयास करें, दूसरे की मदद लेना आपके लिए अच्छा नहीं है।

पूजा सेवाएं

Latet Updates

x