Generic selectors
Exact matches only
Search in title
Search in content

साप्ताहिक राशिफल | Weekly Horoscope | जानिए आपका आने वाला सप्ताह कैसा रहेगा

  • Home ›  
  • Weekly Horoscope | साप्ताहिक राशिफल 

मेष- मेष राशि के साथ चमकता रहेगा क्योंकि अतिरंजित सूर्य इस अवधि के दौरान इस संकेत से गुजरता है। आप चार्ज रह सकते हैं और एक कायाकल्प प्रतिरक्षा प्रणाली का अनुभव कर सकते हैं। यह उत्साह आपके सहनशक्ति को ट्रिगर कर सकता है और आपकी ऊर्जा के स्तर को बढ़ा सकता है। आप अपने सभी लंबित असाइनमेंट को एनर्जेटिक मोड में पूरा कर सकते हैं। यह पेशेवरों के लिए जश्न मनाने का समय हो सकता है क्योंकि वे अपनी वांछित परियोजनाओं पर काम कर सकते हैं। उद्यमियों को अपने व्यावसायिक संबंधों को मजबूत करने के लिए अतिरिक्त प्रयास करने की आवश्यकता हो सकती है। वांछित रिटर्न पाने के लिए उन्हें अपनी निवेश नीतियों को फिर से तैयार करने की आवश्यकता हो सकती है। इससे उन्हें एक स्वस्थ वित्तीय स्थिति बनाए रखने में मदद मिल सकती है। आकस्मिक ज़रूरतें बढ़ सकती हैं, इसलिए आपको कुछ तरल नकदी के लिए घड़ी पर रहने की आवश्यकता है। इस अवधि में आपका निजी मोर्चा दांव पर हो सकता है। लेकिन पल के लिए इसे नजरअंदाज करना समझदारी होगी क्योंकि चीजें समय के साथ घट सकती हैं।

वृष – वृष जातक के लिए पेशेवर मोर्चा बहुत सक्रिय हो सकता है। उद्यमी प्रमुख व्यापारिक सौदों पर हस्ताक्षर और बातचीत करके बैल की आंख पर चोट कर सकते हैं। विनिर्माण व्यवसायों के विस्तार या विलय के लिए बाहर निकलने वालों को बाधाओं का सामना करना पड़ सकता है, लेकिन अंत में इस सौदे में दरार आ सकती है। कार्य पेशेवरों को सफलतापूर्वक हिट करने के लिए निराशा हो सकती है क्योंकि दबाव समय पर काम पूरा करने के लिए माउंट हो सकता है। आपके परिवार के साथ एक उल्लासपूर्ण समय हो सकता है क्योंकि घरेलू मोर्चे पर चीजें सुचारू रूप से चलती हैं। अपने खर्च करने की आदतों के बारे में सावधान रहें और इसे देखें कि आप अपने वित्त को सही दिशा में प्रसारित करते हैं। जैसा कि पहले कहा गया था कि आप स्वस्थ जीवन शैली के साथ इस अवधि के दौरान स्वास्थ्य के गुलाबी रंग में हो सकते हैं। मौद्रिक मुद्दे गंभीर नहीं होंगे क्योंकि आप एक सराहनीय बैंक संतुलन बनाए रख सकते हैं।

 

मिथुन- आने वाला सप्ताह मिथुन मूल के लोगों के लिए बहुत ही डरावना हो सकता है क्योंकि स्थिति उनकी उम्मीदों के अनुसार आकार ले सकती है। विभिन्न स्रोतों से धन प्रवाह इस सप्ताह मूल निवासी के लिए एक अतिरिक्त लाभ हो सकता है। हालांकि, उन्हें अपने प्रयासों के वांछित परिणाम प्राप्त करने के लिए अधिक प्रयासों में धकेलना पड़ सकता है। एकल के लिए सही चुनाव करना कठिन हो सकता है क्योंकि वे अपने जीवन में विभिन्न स्थितियों से चिंतित हो सकते हैं। उन्हें शादी से संबंधित जल्दबाजी में फैसले नहीं लेने चाहिए। घरेलू मोर्चे पर भी ध्यान देने की आवश्यकता हो सकती है क्योंकि परिवार के सदस्यों की राय अलग-अलग हो सकती है। सटीकता के साथ कार्य करने से कलह दूर हो सकती है और आप उनका विश्वास जीतने के लिए खड़े हो सकते हैं। स्वास्थ्य को सुरक्षा की आवश्यकता हो सकती है क्योंकि आप बीमारियों से ग्रस्त हो सकते हैं।

कर्क- उच्च का सूर्य कर्क राशि वालों के लिए दशम भाव से गोचर करता है। यह उनके लिए एक बहुत ही अनुकूल अवधि दर्शाता है, खासकर पेशेवर मोर्चे पर। इन मूल निवासी की वित्तीय स्थिति मजबूत हो सकती है क्योंकि भारी नकदी प्रवाह हो सकता है। उद्यमी लंबे लाभदायक सौदों में दरार कर सकते हैं। हालांकि कर्मचारियों के बीच कुछ कलह चिंता का कारण हो सकता है। यह एक अस्थायी चरण हो सकता है इसलिए सफल होने के तरीकों की खोज में अपने कौशल को आज़माएं और मोड़ें। यह आपकी मदद कर सकता है क्योंकि आप आने वाले दिनों में अपनी कड़ी मेहनत के बीज को फिर से प्राप्त करेंगे। तनाव या चिंता को अपने ऊपर न लें और अपने प्रयासों को जारी रखें। पारिवारिक व्यय में वृद्धि हो सकती है और इसलिए सुनिश्चित करें कि आपके पास अपने खर्चों का सामना करने के लिए पर्याप्त संतुलन है। नौकरी के मुद्दों से एकल को थोड़ी असुविधा हो सकती है। उन्हें किसी परिचित मित्र से प्रेम का निमंत्रण मिल सकता है। स्वास्थ्य कारक को छोड़कर, कैंसर मूल निवासी के लिए एक सप्ताह आगे हो सकता है।

सिंह- सिंह राशि पर सुप्रीमो या नेता ग्रह सूर्य का शासन है। और इस राशि के नवम भाव से उदित सूर्य के साथ सामान्य रूप से भाग्य प्रबल होगा। ऐसे लोगों के लिए अच्छी खबर हो सकती है जो जीवन के किसी मोड़ पर फंस गए हैं। चरण उनके लिए चीजों को सकारात्मक रूप से आगे बढ़ाएगा। उन्हें अपने पेशेवर मोर्चे पर प्रशंसा मिल सकती है। उनके वित्त में लगातार वृद्धि हो सकती है। हालांकि, यह प्रगतिशील अवधि धीमी हो सकती है यदि मूल अनावश्यक खर्च में लिप्त हो और भविष्य के लिए कुछ भी न बचाए। उसे अपनी आय और व्यय के लिए रिकॉर्ड बनाए रखना होगा। उसे अपनी दिनचर्या की जरूरतों और उस पर खर्च होने वाली राशि का उचित अनुमान लगाना होगा। मूल निवासी अपने प्रिय व्यक्ति के साथ रोमांटिक पल साझा कर सकता है। वह नए दोस्त बना सकता है जो भविष्य में मजबूती से बंध सकते हैं।

कन्या- इस सप्ताह में सुंदरता के ग्रह शुक्र के साथ-साथ नौवें घर में विराजमान होंगे। दूसरा घर वित्त का घर है जबकि नौवें घर में भाग्य और आकर्षण के साथ सब कुछ है। यह पारगमन विर्गों के लिए महत्वपूर्ण बदलाव ला सकता है क्योंकि शुक्र दसवें घर में चलता है। यह कार्यालय के पेशेवरों के लिए सकारात्मक बदलाव ला सकता है। लेकिन साथ ही, उन्हें लक्ष्य हासिल करने के लिए अपने कार्य कौशल पर अधिक दबाव डालने की आवश्यकता हो सकती है। वित्तीय मोर्चे पर अच्छा नकदी प्रवाह के साथ बहुत आशाजनक हो सकता है। वे अपनी आय और व्यय के बीच एक अच्छा संतुलन बनाने में सफल हो सकते हैं। उन्हें यह सुनिश्चित करना चाहिए कि वे छोटी-मोटी बीमारियों की अनदेखी न करें। कामदेव एकल का प्रहार कर सकते हैं, जो अपने जीवन का सच्चा प्यार पा सकते हैं और वे विवाह का विकल्प चुन सकते हैं और व्यवस्थित हो सकते हैं।

तुला- तुला राशि के लोग अपने कार्यस्थल पर पूर्व-कब्जे में रह सकते हैं। आमतौर पर वे इस सप्ताह बहुत सुरक्षित हो सकते हैं। लाभ और उद्यमी आसानी से पाल सकते हैं क्योंकि वे लंबे लाभदायक सौदों में प्रवेश कर सकते हैं। वे सभी मोर्चों पर अपने रास्ते से आने वाली सफलता के साथ चमक सकते हैं। उनके लिए उपयुक्त हो सकता है और वे अपने लाभ-मार्जिन में वृद्धि देख सकते हैं। व्यय की देखरेख कर सकते हैं और एक स्वस्थ बचत खाता परिलक्षित हो सकता है। हालांकि, उनके घरेलू मोर्चे पर कुछ खर्च हो सकते हैं। अधिकांश लोगों को अपने साथी या पति की राय के रूप में नाराजगी का सामना करना पड़ सकता है। टकराव। तुला राशि के लोग धार्मिक रूप से इच्छुक हो सकते हैं और अपने देवता के दर्शन करने के लिए तीर्थ यात्रा पर जा सकते हैं। यह उन्हें आध्यात्मिक रूप से फिर से जीवंत कर सकता है और उन्हें जीवन में आसानी से प्राप्त करने में मदद कर सकता है।

वृश्चिक- अवधि वृश्चिक मूल निवासी के लिए अच्छी ख़बर ला सकती है। वे उच्च आत्माओं में हो सकते हैं और भारी लाभ के सौदे कर सकते हैं। वे वित्तीय और व्यावसायिक मोर्चे पर अभूतपूर्व प्रगति कर सकते हैं। व्यापार करने वालों को अपने उत्पादों की गुणवत्ता में सुधार करने की आवश्यकता है। वे उद्यम कर सकते हैं अपने व्यावसायिक कौशल को तेज करने के लिए जोखिम भरे सौदों में। सिंगल्स को रिश्तों में आने से पीछे हटना पड़ सकता है क्योंकि चीजों को भौतिक बनाने का सही समय नहीं हो सकता है। धीरे-धीरे आपके लिए बदलाव आ सकता है इसलिए धैर्य समय की आवश्यकता होगी। वित्तीय संभावनाएं अच्छे परिणाम मिल सकते हैं, लेकिन साथ ही आपको स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहने की आवश्यकता हो सकती है। सप्ताह के दौरान ऐसे अवसर ला सकते हैं, जो बेहतरीन मौद्रिक लाभ प्राप्त कर सकते हैं।

 

 

धनु- धनु राशि वाले इस सप्ताह गैर-दिशात्मक दिखाई दे सकते हैं। उन्हें इस बात के लिए अनिर्णायक हो सकता है कि किस रास्ते पर चलना चाहिए। उनके लिए बेहतर संभावनाओं के लिए जोखिम उठाना उचित है। यह उन्हें व्यावसायिक मोर्चे पर मदद कर सकता है। अतिरंजित सूर्य, के माध्यम से आगे बढ़ रहा है पाँचवाँ घर उनके साहसिक कदमों का समर्थन कर सकता है और उन्हें सफलता प्राप्त करने में मदद कर सकता है..व्यापारिक उपक्रमों को भारी-भरकम मुनाफे वाले सौदों के लिए रास्ता बनाने के लिए अन्वेषण की आवश्यकता हो सकती है। उन्हें सलाह दी जाती है कि वे किसी भी अवसर को प्राप्त कर सकें। दक्षता स्तरों को पूरा नहीं करते हैं। बारहवें घर पर शनि का मजबूत प्रभाव अवांछित व्यय में ला सकता है। स्वास्थ्य संबंधी श्वसन संबंधी समस्याएं बढ़ सकती हैं। आर्थिक रूप से मूल निवासी बहुत स्थिर होंगे क्योंकि विभिन्न बैलेटों से नकदी का निरंतर प्रवाह हो सकता है।

मकर- शनि कठिन कार्य स्वामी मकर राशि का स्वामी है और अपना दूसरा घर भी धारण करता है। मकर राशि के जातक के लिए शनि इस घर में मंगल के साथ घूम रहा होगा और अपने स्वयं के कुंभ राशि में गोचर करेगा। दूसरा घर वित्तीय मामलों के लिए खड़ा है और मौद्रिक लाभ यह उसकी वित्तीय स्थिति के लिए मूल अनुकूल बना सकता है। इसके अलावा, मंगल आवेगी होने के कारण मूल निवासी को खर्चीला बना सकता है। आम तौर पर असहमति आपके तनाव के स्तर को बढ़ा सकती है। विश्लेषणात्मक व्यावहारिक दृष्टिकोण इन गलतफहमियों को देखते हुए रेफरी की भूमिका निभा सकता है। बड़ी बीमारी वापस हड़ताल कर सकते हैं ताकि यह अपने आप को अच्छी तरह से देखभाल करने के लिए एक बिंदु बना सके। आपकी बाईं आंख चिंता का कारण हो सकती है और किसी नेत्र रोग विशेषज्ञ के दौरे के लिए हो सकती है। इसके लिए सप्ताह, औसत होने के कारण सप्ताह बंद हो सकता है। बरती जाने वाली सावधानियां।

कुंभ- आगामी सप्ताह में शनि मूल निवासी कुंभ राशि के 12 वें घर पर शासन करेगा। यह मंगल ग्रह के साथ-साथ एक साथ कई दिशाओं में झुकाव करेगा। यह निश्चित रूप से उसे एक चिंतित स्थिति में डाल सकता है। वह अशोभनीय हो सकता है। हालांकि, यह एक अस्थायी चरण हो सकता है और यह उसे अपने निर्णयों में और अधिक तार्किक बना सकता है और तदनुसार योजना बना सकता है। इससे उसे अपने जीवन के पाठ्यक्रम में सफल होने और अपने आत्मविश्वास को बनाए रखने में मदद मिल सकती है। अपने प्रेम के साथ विवाह की प्रतिज्ञा लें। आप अपनी आय और खर्चों को पूरी तरह से संतुलित करने में सफल हो सकते हैं। कुछ रिश्ते जैसे आप सामाजिक रूप से शामिल होते हैं, वैसे खिल सकते हैं। सुनिश्चित करें कि आप दूर नहीं जाते हैं और जल्दबाजी में निर्णय लेते हैं। सही मायनों में आपको खुद को सुरक्षित करने की आवश्यकता हो सकती है ।

 

मीन- मीन राशि का मंगल और शनि अपने बारहवें भाव में गोचर कर रहे हैं। यह उनके खर्चों में वृद्धि का संकेत देता है। मीन राशि के लोगों को मौद्रिक लाभ बढ़ाने के लिए अनुचित साधनों का लालच दिया जा सकता है। ग्रहों की चाल उन्हें इसके खिलाफ सावधान करती है क्योंकि यह वापस आग लग सकती है। सप्ताह के दौरान निराशाजनक और तनावपूर्ण क्षणों का सामना करना पड़ सकता है। इसके अलावा, उनके लिए अपने व्यस्त और व्यस्त कार्यक्रम से कुछ समय निकालना और कुछ मनोरंजक गतिविधियों के लिए अपने मन को अलग करना आवश्यक हो सकता है। कार्यकुशलता, उत्पादकता बढ़ाने और समग्र विकास सुनिश्चित करने के लिए रणनीति। पेशेवर मोर्चे पर कुछ पल उनके आत्मविश्वास के स्तर को बढ़ा सकते हैं। राजसी मोर्चे महंगे हो सकते हैं, इसलिए उन्हें संभालने के लिए उचित खातों को बनाए रखने की आवश्यकता है। अपने डॉस और टैली के लिए मत करो। आपकी बैलेंस शीट कुल। यह आपको अनचाहे खर्चों पर अंकुश लगाने में मदद कर सकती है। पक्षियों को अपने साथी द्वारा विवाह संबंधों में प्रवेश करने का दबाव महसूस हो सकता है। घर में समस्याओं के लिए बहरे कान न दें ई.ट्रैडर्स और डीलरों को बड़े लाभकारी असाइनमेंट को समझने के लिए सतर्कता बरतने की आवश्यकता हो सकती है।

पूजा सेवाएं

Latet Updates

x