Generic selectors
Exact matches only
Search in title
Search in content
  • Home ›  
  • अनामिका आचार्या
अनामिका आचार्या

अनामिका आचार्या

विशेषज्ञ:ज्योतिष शास्त्र

भाषा: हिन्दी , अंग्रेज़ी ,

अनामिका आचार्या – पश्चिम बंगाल के एक समृद्ध और उच्च मध्यमवर्गीय ब्राह्मण परिवार में पैदा हुए एक जाने-माने ज्योतिषी हैं। जब तक उन्हें इस बात का आभास नहीं हुआ कि नियति ने उनके लिए कुछ और सुनिश्चित किया है, उन्होंने दिल्ली विश्वविद्यालय से स्नातक किया। उनके मन में जब लौकिक चेतना का संचार होने लगा और आध्यात्मिक ऊर्जा ने उनकी रुचि को ज्योतिष नामक दिव्य विज्ञान की ओर अग्रसर किया तो उन्होंने प्रत्येक व्यक्ति के ज्ञान, अच्छे स्वास्थ्य, बेहतर एवं संतुलित वित्तीय स्थिति, उत्कृष्ट प्रेम-जीवन, संतोषजनक करियर, व्यवसाय में बढ़ोत्तरी, रचनात्मक शिक्षा, सार्थक जीवन, घरेलू सुख, दु:खों से मुक्ति और उसकी मानसिक शक्ति बढ़ाने का निर्णय किया।

भारतीय विद्या भवन से ज्योतिष आचार्य और भारतीय ज्योतिष विज्ञान परिषद (आईसीएएस) से ज्योतिष विशारद करने के बाद उन्होंने समय और स्थान के सभी आधुनिक खगोलीय निष्कर्षों के साथ ऋषियों के इस प्राचीन विज्ञान की खोज शुरू की। इसके बाद उन्होंने लाल बहादुर शास्त्री संस्कृत विद्यापीठ, दिल्ली (डीम्ड विश्वविद्यालय) में ज्योतिष का अध्ययन किया।

ज्योतिष के विभिन्न विषयों को पढ़ाना उनका जुनून है। यही कारण है कि वह पिछले 22 वर्षों से आइसीएएस, जे.जे. स्कूल ऑफ ज्योतिष और अन्य केंद्रों के छात्रों को ज्योतिष पढ़ा रहे हैं। उनके हजारों छात्र उनकी सबसे बड़ी ताकत और सच्चे प्रशंसापत्र हैं। कुछ उन्हें शानदार गणितज्ञ पाते हैं, तो कुछ उन्हें प्रश्न शास्त्र (होरा ज्योतिष) पर एकाधिकार रखने वाले, तो कुछ अद्वितीय भविष्यवाणियां प्रदान करने की आधुनिक तकनीक प्रदान करने वाला मानते हैं।

उन्होंने एसोसिएट एडिटर के रूप में “वैदिक ज्योतिष रास” पत्रिका का लगभग 4 वर्ष तक संपादन कार्य किया। उन्होंने प्रतिष्ठित पत्र और पत्रिकाओं में ज्योतिषीय घटनाओं के विभिन्न पहलुओं पर सैकड़ों लेख प्रकाशित किए हैं। उनके मूल शोध और आईसीएएस की एडवांस रिसर्च क्लासेस में रिसर्च स्कॉलर्स के साथ लंबे समय तक शिक्षण बातचीत से निकले निष्कर्ष को नियमित रूप से स्मारिका / ICAS की पत्रिका में प्रकाशित किया जाता है। वह नियमित रूप से विभिन्न टीवी चैनलों पर प्रसारित किए जाने वाले टॉक शो पर दिखाई दे रहे हैं। वर्तमान में वह ज्योतिष और अन्य रहस्यमय विज्ञानों पर आधारित ‘जीवन ज्योतिष’ समाचार पत्र के प्रधान संपादक हैं। वह हिंदी में ‘राशिफल 2015, राशिफल 2016 और राशिफल 2017’ पुस्तक के लेखक हैं।

प्राचीन मनीषियों द्वारा परिकल्पित सितारों के सिद्धांत को परिभाषित करने में उत्कृष्ट योगदान के लिए उन्हें विभिन्न ज्योतिषीय मंचों से “ज्योतिष कोविद”, “ज्योतिष वाचस्पति”, “ज्योतिष मार्तंड” जैसे सम्मान से नवाजा गया है। ज्योतिष के जरिए लोगों को उत्साहित करने और सकारात्मक शैली के चलते उनके लाखों प्रशंसक हैं।

 

Name Anamika Achariya
Age 48 वर्ष
From West Bengal
अनुभव 20 वर्षो का अनुभव है
विशेषज्ञ टैरो कार्ड, अंक ज्योतिष

ज्योतिष सेवाएँ

शिक्षा रिपोर्ट
Hire Astrologer
2021 विश्लेषण रिपोर्ट
Hire Astrologer
2021 करियर रिपोर्ट
Hire Astrologer
2021 करियर रिपोर्ट
Hire Astrologer
2021 करियर रिपोर्ट
Hire Astrologer
2021 करियर रिपोर्ट
Hire Astrologer

Latet Updates

x