Generic selectors
Exact matches only
Search in title
Search in content
Post Type Selectors
  • Home ›  
  • नीम करोली बाबा का मंत्र हिंदी में | Neem Karoli Baba Ka Mantra Hindi Me

नीम करोली बाबा का मंत्र हिंदी में | Neem Karoli Baba Ka Mantra Hindi Me

नीम करोली बाबा का मंत्र
January 23, 2023

Advertisements
Advertisements

नीम करोली बाबा का मंत्र – Neem Karoli Baba Ka Mantra 

नीम करोली बाबा को तो आप जानते ही होंगे एवं । और आपने इनका नाम भी कई बार सुना होगा आज हम आपको नीम करोली बाबा का मंत्र के बारे में बताने जा रहे है । करोली बाबा का जन्म अकबरपुर जिला फिरोजाबाद उत्तर प्रदेश में हुआ था। जो काहिरनगांव से 500 की दुरी पर है। ऐसा माना जाता है की जब बाबा 17 वर्ष के थे तब उन्हें सब चीजों का ज्ञान हो चूका था। वे इतनी काम उम्र में इतना अधिक ज्ञान था और वीर हनुमान जी उनके गुरु थे। इसी वजह से उन्होंने अपने जीवन में कई चमत्कार किये। 

इन बाबा के बारे में आपने कई बार सुना भी होगा। आपको इनके बारे में पता भी होना चाहिए। आपको बता दे की बाबा नीम करोली 20 वीं शताब्दी के महान संत माने जाते है। इन बाबा ने अपने जीवन में कई प्रकार के चमत्कार किये थे। जिसकी वजह से वह काफी प्रसिद्द हो गये और नीम करोली बाबा का मंत्र अपने आप में भक्तो को शक्ति प्रदान करता है  

आज हम आपको नीम करोली बाबा के मंत्र के बारे में बताने जा रहे है। यदि आप इस मंत्र का लगातार जाप करते है। तो आपको नीम करोली बाबा का आशीर्वाद प्राप्त होता है। जिसके बारे में आपको पता होना चाहिए। 

नीम करोली बाबा का चमत्कारी मंत्र 

‘’मै हूँ बुद्धि मलीन अति श्रद्धा भक्ति विहीन। 

करू विनय कछु आपकी,होउ सब ही विधि दिन। 

कृपासिंधु गुरुदेव प्रभु। करि लीजे स्वीकार।’’ 

 

नीम करोली बाबा का मंत्र

दोस्तों आपको यह मंत्र बताया गया है। इस मंत्र का जाप करने से आपको अधिक लाभ प्राप्त होता है। और नीम करोली बाबा का आशीर्वाद प्राप्त होता है। आप समझ ही सकते है की आपको इस मंत्र के जाप करने से ओर भी अधिक लाभ प्राप्त होंगे। 

नीम करोली बाबा का आश्रम

Latet Updates

x