Generic selectors
Exact matches only
Search in title
Search in content
Post Type Selectors
  • Home ›  
  • सफलता पाने के उपाय | Safalta Pane Upay 

सफलता पाने के उपाय | Safalta Pane Upay 

सफलता पाने के उपाय
January 11, 2023

Advertisements
Advertisements

सफलता पाने के उपाय – Safalta Pane Upay 

सफलता पाने के उपाय

सफलता पाने के उपाय  – जैसा की आप जानते ही है। की हर व्यक्ति को जीवन में सफलता नहीं मिल पाती है।  ऐसा होने के पीछे बहुत से कारण हो सकते है। यदि मेहनत करने के बाद भी हमे बार-बार असफलता मिलती है। तो बहुत जरूरी है। कि हम कुछ ज्योतिषीय उपायों को अपनाएं। 

सफलता पाने के उपाय  –  यह बात तो सच है कि जो व्यक्ति मेहनत करता है। सफलता उसके कदम चूमती है। पर कई बार बहुत से लोगों को कड़ी मेहनत करने के बाद भी वो सफलता हासिल नहीं होती है।

सफलता पाने के उपाय  – जिसके वो हकदार भी होते है। लाख कोशिशों के करने के बावजूद भी लगातार जी तोड़ मेहनत करने के बाद भी असफलताओं का सामना करना पड़ता है।  तो फिर वो व्यक्ति पूरी तरह से टूट जाता है। और निराश भी हो जाता है। ऐसी परिस्थिति से बाहर निकलने के लिए ज्योतिष में ऐसे बाहत से उपाय बताए गए हैं।  जो हमारी असफलता को सफलता में बदल सकते है। तो आइए जानते हैं। कुछ उपायों के बारे में जो आपको सफलता दिलाने में आपकी मदद करेंगे। 

सफलता पाने के उपाय

सफलता के लिए कुछ उपाय – Safalta Ke Liye Kuchh Upay

सफलता पाने के उपाय

  • यदि आप अपने किसी ऐसे कार्य करने जा रहें हैं। जिसका पूरा होना आपके लिए बहुत ही आवश्यक है। तो आप घर से बाहर जाते समय घर के मुख्य द्वार पर काली मिर्च के कुछ दाने लें और उसे बिखेर दें। और उन पर अपने पैर रखकर निकल जाएं। और पीछे मुड़कर भूलकर भी ना देखें। ऐसा करने से आपके कार्य बिना बाधा के पूर्ण हो जायेंगे। 
  • सफलता पाने के उपाय  – आप किसी भी भी कार्य को करने से पहले भगवान् श्री गणेश जी की आराधना करना कभी ना भूलें।  क्योंकि गणेश जी की आराधना के बिना कोई भी कार्य पूर्ण नहीं होता है। यदि आप आप किसी विशेष कार्य करने के लिए जा रहें हैं। तो श्री गणेशाय नमः मंत्र का जाप जरूर करें।  ऐसा करने से आपको कार्य में सफलता मिलती है। 
  •  आप अपने घर से जब भी किसी कार्य के लिए बाहर निकले तो निकलने से पूर्व तुलसी का पत्ता जरूर खा कर निकलें।  ऐसा करने से आपको कार्य में सफलता जरूर प्राप्त  होगी। 
  • आप जब भी किसी कार्य के लिए घर से निकले तो एक नींबू लें और उसमें चार साबुत लौंग को निम्बू के चारो तरफ गाड़ दें।  फिर इसके बाद भगवान् हनुमान जी का 21 बार नाम लें। और उस नींबू को अपने साथ रख में ही रख लें। ऐसा  कहा जाता है। कि ऐसा करने से आपके कार्य में आने वाली सभी बाधाएं दूर हो जाती हैं। 
  • आपको आपके कार्य में सफलता प्राप्त हो इसके लिए घर से बाहर निकलते समय एक रोटी अपने साथ में लेकर निकलें। और रास्ते में आपको जहां भी कौआ नज़र आए वहां आप इस रोटी को डाल दें। ऐसा करने से जिस कार्य के लिए आप जा रहें हैं। वो कार्य जल्दी ही पूरा होता है। 
  • आप रोज सुबह स्नान करने के बाद तुलसी में जल अर्पित करें। और ग्यारह बार तुलसी की परिक्रमा भी लगाएं। इसके अलावा आप ‘ऊं नमो भगवते वासुदेवाय नमः’ मंत्र का जाप भी करें। ऐसा रोज सुबह करने से आपको सफलता मिलेगी। 
  • आप एक काले रंग के सूती धागे में उतनी गांठें बांधें जितनी आपकी उम्र है।  फिर इन गाठों पर तुलसी, केले का अर्क और पीला रंग का सिंदूर लगाएं। और इसे मंदिर में जाकर चढ़ाएं।  चढ़ाने के बाद इस धागे को अपने दाहिने कंधे पर बांधलें।  इसे इसे 21 दिन तक दाहिने कंधे बांध कर ही रखें।  ऐसा करने से आपकी सफलता के बंद रास्ते खुल जाएंगे। 
  • आप जब भी कार्य के लिए निकले तो कुछ मीठा जरूर खा कर ही निकले।  ऐसा करना बहुत ही शुभ माना जाता है। मीठे में आप दही चीनी, गुड़ और मिठाई के अलावा भी कुछ भी खाद्द्य वास्तु खा सकते हैं।  बस वो मीठा होना चाहिए। 
  • आपको मेहनत करने के बाद भी अगर सफलता आपको नहीं मिलती बल्कि किसी और को मिल रही है। तो आप पंचमुखी हनुमान जी की पूजा अवश्य  करें। आप पूजा में एक नारियल में मौली को लपेट लें। और फिर चावल, सिंदूर और पुष्प आदि हनुमान जी को अर्पित करें।  ऐसा करने से आपको सफलता जरूर मिलेगी। 
  • आपको कार्य में सफलता हासिल करने के लिए नियमित रूप से काले कुत्ते की सेवा करनी चाहिए।  और उसे भोजन भी कराना चाहिए। सिर्फ इतना ही नहीं अपने पूर्वजों से अपनी और सें क्षमायाचना भी जरूर करें।  इस तरह से अगर आप रोज ये उपाय करेंगे। तो आपका भाग्य आपका साथ अवश्य देगा और सफलता भी प्राप्त होगी। 
  • सफलता पाने के उपाय

Latet Updates

x