Generic selectors
Exact matches only
Search in title
Search in content
Post Type Selectors
  • Home ›  
  • सच्चा प्यार पाने के उपाय | Sachchha Pyar Paane Ke Upay 

सच्चा प्यार पाने के उपाय | Sachchha Pyar Paane Ke Upay 

सच्चा प्यार पाने के उपाय
January 7, 2023

Advertisements
Advertisements

सच्चा प्यार पाने के उपाय – Sachchha Pyar Paane Ke Upay 

सच्चा प्यार पाने के उपाय

सच्चा प्यार पाने के उपाय –  हमारे ज्योतिष शाश्त्र में कुछ ऐसे उपाय बताये गये है जिन्हे अपनाने से सच्चा प्यार मिलने की संभावना बढ़ जाती है। ऐसा माना जाता है। की यह उपाय बहुत ही कारगर और लाभकारी सिद्ध होता है। 

 निरंतर समय पर बदलती इस दुनिया में हर कोई व्यक्ति अपने एक सच्चे हमसफर की तलाश में रहता है। विशेष तौर पर आज के युवाओं की यह चाहत होती है कि उन्हें अपना सच्चा प्यार करने वाला जीवनसाथी ही मिले। जिससे वो अपने सभी सुख-दुख को बांट सकें। लेकिन ऐसा देखा जाता है। कि कलियुगी दुनिया में लोग प्यार-प्रेम की पवित्र भावना को भूलते जा रहे हैं। और केवल अपने स्वार्थ के लिए प्रेम करते हैं।

ऐसे में युवा अक्सर अपने आप को हताश सा महसूस करने लगे है। हमारे ज्योतिष शास्त्र में कुछ इस प्रकार के उपाय बताए गए हैं। जिन्हें अपनाने से उन्हें सच्चा प्यार मिलने की संभावना बढ़ जाती है। ऐसा माना जाता है। कि यह उपाय बहुत लाभकारी होते हैं। इन उपायों को अपनाने से प्रेम के रास्ते में आने वाली सभी प्रकार की अड़चनें दूर होती हैं।

सच्चा प्यार पाने के उपाय

सच्चा प्यार पाने के टोटके – Sachchha Pyar Paane Ke Totke 

सच्चा प्यार पाने के उपाय –  हमारे ज्योतिष शास्त्र किसी मान्यता है कि किसी भी व्यक्ति के अंदर प्रेम संबंध शुक्र ग्रह के कारन से ही प्रभावित होते हैं। ऐसे में जिन युवाओ के प्रेम संबंधों में अड़चनें या बाधा आ रही हों तो उन्हें शुक्र ग्रह को मनाने का नित्य ही प्रयास करना चाहिए। शुक्र स्तोत्र का नित्य पाठ करें। शुक्र देव के मंत्र – ॐ द्रां द्रीं द्रौं सः शुक्राय नमः निरंतर जाप करें। और साथ ही सफेद वस्त्रों का दान भी करें।

भगवान श्री कृष्ण को प्रेम का देवता माना जाता है। आप उनके मंदिर में जाएँ और  बांसुरी के साथ पान भगवान् श्री कृष्ण को चढ़ाएं। यह उपाय लगातार तब तक करें जब तक आपका प्रेमी आपके प्रेम को स्वीकार न कर लें। इसके साथ ही आप अपने कमरे में भगवान श्रीकृष्ण जी के साथ माता राधारानी की प्रेममय तस्वीर या कोई चित्र भी लगाएं। और फिर उनका ध्यान कर ‘ॐ हुं ह्रीं सः कृष्णाय नमः’ इस मंत्र का निरंतर जाप करें। इस मंत्र के जाप करने के बाद भगवान श्रीकृष्ण के ऊपर शुद्ध शहद को छिड़कें। ऐसा बताया जाता है। कि इस उपाय से जल्द ही सच्चे प्रेम की प्राप्ति के योग बनने लगते हैं।

सच्चा प्यार पाने के उपाय –  भगवान श्री विष्णु और माँ महालक्ष्मी की तीन महीने तक लगातार आराधना भी करें। इस पूजा को आप शुक्ल पक्ष में गुरुवार के दिन से ही शुरू करें। पूजा करने के बाद आप ‘‘ओम लक्ष्मी नारायण नमः’’ मंत्र का तीन माला का जप भी करें। इसके साथ ही इन तीन माह तक प्रत्येक गुरुवार के दिन मंदिर में प्रसाद चढ़ाएं। इस उपाय को अपनाने से आपको आपका सच्चा प्यार जरूर प्राप्त होगा।

आपके प्रेम संबंधों में लम्बे समय तक मधुरता बनी रहे इसके लिए कामदेव के शाबर मंत्र जो इस प्रकार से है  – ‘‘ॐ कामदेवाय विद्य्महे’’ रति प्रियायै धीमहि, तन्नो अनंग प्रचोदयात्’।का जाप करें।  इसके अलावा आप ‘’ॐ नमो भगवते कामदेवाय यस्य यस्य दृश्यो भवामि यस्य यस्य मम मुखं पश्यति तं तं मोहयतु स्वाहा।’’आप  इस मंत्र के जाप को करने से मानसिक और शारीरिक आकर्षण में तीव्रता बढ़ जाती है।

सच्चा प्यार पाने के उपाय –  यदि आप किसी भी महिला /पुरुष को पाना कहते है। तो माँ दुर्गा की पूजा करें। और माँ को लाल रंग की ध्वज चढ़ाएं। और उनसे अपना प्यार पाने की प्रार्थना करें। 

जिसे आप पाना चाहते है उसे आप उपहार के रूप में कभी भी कोई काली वास्तु न दे ऐसा करने से आपके सम्बन्ध ख़राब होने की संभावना बढ़ जाती है। 

यदि आप किसी से प्रेम करते है तो उससे आप शनिवार और अमावश्या को नहीं मिलना चाहिए। ऐसा करना आप के लिए नुकसानदायी साबित हो सकता है। 

प्रत्येक शुक्रवार के दिन राधा कृष्ण के मंदिर में जाकर उनके दर्शन करें और उन्हें फूल चढ़ाएं। और साथ ही मिश्री का भोग भी लगाएं। 

इन सभी उपायों को अपनाने से प्रेम प्रसंग में सफलता अवश्य ही मिलती है। 

सच्चा प्यार पाने के उपाय

 

Latet Updates

x