Generic selectors
Exact matches only
Search in title
Search in content
Post Type Selectors
  • Home ›  
  • संतान प्राप्ति के उपाय | Santan Prapti Ke Upay

संतान प्राप्ति के उपाय | Santan Prapti Ke Upay

संतान प्राप्ति के उपाय
January 4, 2023

Advertisements
Advertisements

संतान प्राप्ति के उपायSantan Prapti Ke Upay 

संतान प्राप्ति के उपाय 

संतान प्राप्ति के उपाय – प्रत्येक महिला परिपूर्ण तब कहलाती है जब वो माँ बनती है। माँ बनने की लालसा में सभी स्त्रियां पूजा-पाठ से लेकर तांत्रिक-टोटका और दवा सभी प्रकार के उपाय करती हैं। लेकिन फिर भी वे इस सुख से वंचित रह जाती हैं। सालों-साल तक कोशिश करने के बाद भी कई महिलाएं माँ नहीं बन पाती हैं। और धीरे-धीरे ये उनके लिए मानसिक तनाव और पीड़ा का मुख्य कारण भी बन जाता है।

संतान प्राप्ति के उपाय – विवाह के पश्च्यात हर दंपति की इच्छा होती है। कि जल्दी उनके आँगन में बच्चे की किलकारी गूंजे। माँ बनना हर महिला का प्रमुख सपना होता है। लेकिन कई बार उनका ये सपना किसी कारणवश पूरा नहीं हो पाता है। अपने बच्चे को जन्म देने की लालसा में स्त्रियां पूजा-पाठ से लेकर तांत्रिक-टोटका और दवा सभी प्रकार उपाय करती हैं। लेकिन फिर भी वे इस सुख को प्राप्त नहीं कर पाती हैं। सालों-साल तक कोशिश करने के बाद भी कई महिलाएं माँ नहीं बन पाती हैं। और ये उनके लिए मानसिक तनाव और पीड़ा का कारण बन जाता है। लेकिन अब आप निराश ना हों, आज हम आपको कुछ ऐसे अचूक उपाय बताने जा रहे है।  जिन्हें अपनाकर आपकी गोद  जल्दी भर जाएगी। और आप संतान सुख की प्राप्ति भी कर सकते है। 

संतान प्राप्ति के उपाय 

अचूक उपायAchuk Upay

मदार की जड़ को कमर में बांधें

संतान प्राप्ति के उपाय – यदि कोई महिला शादी के कई वर्षो के बाद भी वो माँ नहीं बन पा रही है। तो मदार की जड़ को शुक्रवार को उखाड़ लें और उसे स्त्री की कमर में बांधने से गर्भधारण होने की उम्मीद ज्यादा हो जाती है।

गोपाल सहस्त्रनाम का पाठ करें

जो भी स्त्री लम्बे समय से गर्भ धारण नहीं कर पा रही है। तो उसे प्रतिदिन नहाकर गोपाल सहस्त्रनाम का पाठ करना जरूर करना चाहिए। ऐसा करने से संतान धन की प्राप्त होता है।

गाय की सेवा करें

यदि संतान सुख चाहते हैं तो गाय और उसके बछड़े की सेवा अवश्य करें। अपने खाने का आधा हिस्सा गाय को खिलाएं। और उससे संतान प्राप्ति की प्रार्थना करें, जल्द ही आपको खुशखबरी मिलेगी।

पशुओं को रोटी खिलाएं

प्रत्येक महीने में अपने परिवार के सदस्यों और घर में आने वाले सभी मेहमानों की संख्या से ज़्यादा रोटी बनाकर पशुओं को खिलाने से जल्द ही संतान की प्राप्ति के योग बनते है।

गाय को खिलाएं आटे की लोई

यदि आपको बच्चे की चाहत है। तो गेंहू से बने आटे की लोई बनाकर उसमें भीगी चने की दाल और थोड़ी सी हल्दी को मिलाकर प्रतिदिन गाय को खिलाने से संतान सुख की प्राप्ति जल्दी होती है।

कुत्ते को दें खाना

रोज़ाना अपने खाने में से तीन निवाले को अलग से निकाल कर कुत्ते को खिलाने से भी संतान सुख की प्राप्ति होती है।

पीपल पर जल भी चढ़ाएं

रविवार के दिन को छोड़कर प्रतिदिन पीपल के पेड़ पर जल चढ़ाएं। और संतान प्राप्ति के लिए प्रार्थना करें।इससे संतान प्राप्ति के योग बनते है। 

पलाश  के पत्तों से होगी संतान प्राप्ति

पलाश या टेशू  के पांच पत्ते को किसी स्त्री के दूध में पीसकर बांझ स्त्री को मासिक धर्म के चौथे दिन स्नान करके खिलाने से भी उसे संतान सुख मिलता है।

भिखारियों को करें गुड़ का दान 

गुरुवार के दिन भिखारियों को गुड़ का दान करें। जल्द ही खुशखबरी सुनने को मिलेगी।

गुरुवार को उपवास करें

जिन दंपतियों संतान की प्राप्ति नहीं हो रही है। वे गुरुवार को उपवास करें। और पीली वस्तुएं दान में दें। इस दिन पीले वस्त्र पहनें और पीला भोजन ही खाएं।और पीला भोजन ही दूसरे को भी खिलाएं 

 

ऊपर बताये गए सभी उपाय संतान प्राप्ति के अचूक उपाय है। इन सभी उपायों का असर भी होता है। और महिलाओ के लिए बहुत ही लाभकारी साबित होता है 

संतान प्राप्ति के उपाय

 

 

 

 

 

 

 

 

 

Latet Updates

x