Generic selectors
Exact matches only
Search in title
Search in content
Post Type Selectors
  • Home ›  
  • फंसा हुआ धन पाने के उपाय | Fansa Hua Dhan Paane Ke Upay 

फंसा हुआ धन पाने के उपाय | Fansa Hua Dhan Paane Ke Upay 

फंसा हुआ धन पाने के उपाय
January 10, 2023

Advertisements
Advertisements

 

फंसा हुआ धन पाने के उपाय – Fansa Hua Dhan Paane Ke Upay 

फंसा हुआ धन पाने के उपाय

 

फंसा हुआ धन पाने के उपाय  – जैसा की आप सभी जानते है की हमारे जीवन में धन की कितनी जरुरत रहती है। आज के इस युग में व्यक्ति के पास धन का होना अति आवश्यक है। धन के बिना जीवन को जीना बहुत ही मुश्किल होता है।  और धन को कमाने में बहुत मेहनत करनी पड़ती है। तब जाके हमे धन की प्राप्ति होती है। और जब भी हम अपनी मेहनत से कमाया हुआ धन किसी को भी देते है तो हमारे मन्न में कई प्रकार के सवाल उठते है। की मुझे मेरा धन वापस मिलेगा या नहीं मेरा धन डूब तो नहीं जाएगा। इसी प्रकार के प्रश्न हमारे दिमाग में चलते रहते है। कई लोग तो अपने समय पर उधार लिया हुआ पैसा वापस लौटा देते है। तो कई लोग नहीं लौटा पाते है। इसी प्रकार के सवालो से हमारा मन्न विचलित रहता है। 

तो आइये आज हम जानेंगे कुछ उपायों के बारे में जिससे हमारा फंसा हुआ धन वापस मिल जाये। 

कई बारइस समस्या से जूझ रहे व्यक्ति पूछते हैं की हमारे फंसे हुए धन को वापस कैसे प्राप्त करें। फंसा धन पाने के क्या तरीक़े हैं।  फंसा धन कैसे पाया जाए। 

फंसा हुआ धन पाने के उपाय  – यदि किसी व्यक्ति ने आपसे धन उधार लिए हैं। और वह उस उधारी को चुकाने के लिए आनाकानी कर रहा है। या वापस नहीं दे पा रहा है। तो आपके लिए इस लेख में उधारी वसूलने के उपाय बताये जा रहे हैं। इन उपाय को कर आप आसानी से अपना उधार दिया पैसा या फंसा हुआ धन वापस पा सकेंगे। रुका हुआ पैसा निकालने के उपाय से संबंधित इस लेख में बहुत ही सरल उपाय आपको बताएँगे। 

हमारे ज्योतिष शास्त्र में फंसा हुआ धन प्राप्त करने के उपाय के कई उपाय बताएं गए है। पर पहले हम समझ लेते हैं। कि ज्योतिष इस विषय में क्या कहता है। यदि आपकी कुंडली में गुरु एवं शुक्र ग्रह मज़बूत हैं। तो आपके रुके हुए धन के वापस आने के योग बनते हैं। यदि आपकी कुंडली में ग्यारवा भाव मजबूत तो भी दिया पैसा वापस जरूर मिलेगा।

यदि आपकी कुंडली में मंगल, शनि एवं राहु अशुभ हों तो आपको धन की हानि होगी।

फंसा हुआ धन पाने के उपाय  – आपकी कुंडली में दशम भाव हमारे कर्म का और नवम भाव भाग्य का ही होता है। वहीं ग्यारहवां भाव लाभ का और दूसरा भाव हमारे द्वारा कमाए गए धन का ही होता है। हमारी जन्म कुंडली में छठे, आठवें और बारहवें भाव के स्वामी कुंडली में हावी हों तो धन हानि, क़र्ज़ और धन चोरी का सामना भी हमे करना पड़ता है। इसलिए किसी भी ज्योतिषीय उपाय को आजमाने सेपहले किसी ज्योतिष के ज्ञानी को इन भावों को जरूर दिखाएं। हम यहाँ फसा हुआ धन को कैसे प्राप्त करें करें इस पर चर्चा करते हैं। 

फंसा हुआ धन पाने के उपाय

धन को वापस पाने के ज्योतिषीय उपाय

 

फंसा हुआ धन पाने के उपाय  – आप अपनी कुंडली में गुरु व शुक्र को मज़बूत करें। यदि कुंडली में ये दोनों सकारत्मक है। तो इनका पत्थर भी पहने। कुंडली में द्वितीय, नवम, दशम एवं एकादश भाव एवं इनके भावेशों को मज़बूत करें। इनके उपाय को करें। कुडली में शनि, राहु एवं मंगल यदि बुरे भाव में हैं। तो आप उनकी शांति का उपाय करें। पितृ दोष निवारण के उपाय भी करें। पूर्ण विधि-विधान के साथ श्रीयंत्र की स्थापना करनी चाहिए। या नियमानुसार महालक्ष्मी यंत्र को स्थापित करें। व व्यापार वृद्धि यंत्र को स्थापित करें। आप पूजा विधि के अनुसार श्री धन वर्षा यंत्र को स्थापित करें। श्री गणेश लक्ष्मी रुद्राक्ष को धारण करें। कुबेर यंत्र की आराधना भी करें। श्रीसूक्त का पाठ आप अवश्य करें।

 

फेंग्शुई के दृष्टि कोण के अनुसार फंसा हुआ धन पाने के उपाय

फंसा हुआ धन पाने के उपाय  – फेंग्शुई के अनुसार आपके घर में दक्षिण-पूर्व दिशा को धन का कोना माना जाता है। घर में इस दिशा में हरे-भरे पेड़-पौधों को लगाना चाहिए। इस दिशा को हरा रखने से जीवन में हमेशा धन का आगमन होता है। यह आपका फंसा हुआ धन पाने का बेहद कारगर उपाय है।

 

वास्तु के दृष्टिकोण रुका हुआ धन वापस पाने के उपाय

फंसा हुआ धन पाने के उपाय  – हमारे वास्तु शास्त्र के अनुसार हमे अपने घर की उत्तरी दिशा में भगवान कुबेर का स्थान होता है। इसलिए घर की उत्तर दिशा में ही धन की तिजोरी होनी चाहिए। इसके अलावा इस दिशा में कुबेर यंत्र अथवा माँ लक्ष्मी जी की मूर्ति रखने से भी आपका रुका हुआ धन वापस आने के योग बनते है।

फंसा हुआ धन पाने के टोटके – Fansa Hua Dhan Paane Ke Totke 

फंसा हुआ धन पाने के उपाय

 

  • राजा कौड़ी जो आपको किसी भी पूजा की दुकान पर आसानी से मिल जाएगी।  उसे आप शुक्रवार की दिन ‘’ॐ श्रीम नमः ‘’का 108 बार जाप करने के बाद उस व्यक्ति के घर के सामने डाल दें। जिसको आपने अपना धन दिया है। यदि वह पैसों की तंगी के कारण आपके पैसे वापिस नहीं कर रहा तो आपको देने के लिए उसक पास कही न कही से धन जरूर आ जाएगा। जब वह पैसे पकड़ेगा तो उसके दिमाग में पहले आपका ही विचार यही आएगा को वो आप को आपका गहन लौटा दें। यह फंसा हुआ धन पाने का बहुत ही आसान उपाय है।
  • ऐसा माना जाता है कि यदि पीली कौड़ी को माँ लक्ष्मी जी का प्रतिनिधित्व करती है। इसलिए आप पाँच पीली कौड़ी को पूजा के स्थान पर रख दें। इससे आपका फंसा हुआ धन धीरे-धीरे वापस आने लगेगा।
  •  आप शुक्रवार के दिन कपूर को जलाकर उसका काजल बना लें। अब एक भोजपत्र पर उस व्यक्ति का नाम लिखें जिसको आपने अपना धन दिया है। अब आप इस भोजपत्र पर सात बार थपकी देकर इसे अपनी तिजोरी में दबाकर के रख लें। इस उपाय को करने से भी आपका रुका हुआ धन वापस आने लग जायेगा। 
  • आप 11 साबुत लौंग, 11 साबुत नमक की डली को कोसी नीले कपड़े में बांध दें। और उस व्यक्ति का ध्यान करते हुए रात्रि 10 बजे के आस-पास किसी चौराहे पर जाकर चुपचाप इसे रख दें। ऐसा करने से दिया हुआ धन वापिस मिलने लग अजयेगा। यह फंसा हुआ धन प्राप्ति का बेहद सरल उपाय है।
  • फंसा हुआ धन पाने के उपाय

आप को मंगल एवं बुधवार को क़र्ज़ का लेनदेन नाहुई करना चाहिए। हमारे शास्त्रों में ऐसा कहा जाता है। कि हमे कभी भी मंगलवार को कभी क़र्ज़ नहीं लेना चाहिए। इस दिन क़र्ज़ लेने वाला व्यक्ति हमेशा क़र्ज़ के बोझ तले दबा ही रहता है। वहीं बुधवार के दिन कभी भी किसी को धन उधार नहीं देना चाहिए। ऐसा माना जाता है कि यदि  आप इस दिन धन उधार देते है। तो इस दिन दी गई उधारी वापस आने की उम्मीद काम हो जाती है। 

फंसा हुआ धन पाने के उपाय

 

 

 

Latet Updates

x